आगामी लोकसभा चुनाव का दिखने लगा असर, मार्च के पहले सप्ताह में की जा सकती है तारिख की घोषणा।

देश दुनिया राजनीति

नए साल के साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 की सरगर्मियां जोर पकड़ चुकी हैं, लेकिन अभी चुनाव की तारिख तय नही हुई है,चुनाव आयोग के संकेतों के मुताबिक मार्च के पहले हफ्ते में लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव की तारीखें घोषित की जा सकती हैं। सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव 6 से 7 चरणों में हो सकते हैं। वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस समय चुनाव आयोग चरणों की संख्या और मतदान के महीनों में निर्णय लेने की प्रक्रिया में है।
सूत्रों का कहना है कि चरणों की प्रक्रिया सुरक्षा बलों की उपलब्धता और अन्य जरूरतों पर भी निर्भर करेगा। उन्‍होंने जोड़ा कि मेगा कार्यक्रम की घोषणा मार्च के पहले सप्ताह में किए जाने की संभावना है। इस बात की संभावना है कि चुनाव आयोग पूर्व उदाहरणों को ध्‍यान में रख कर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी करा सकता है।
चूंकि जम्मू और कश्मीर विधानसभा भंग कर दी गई है, जबकि सिक्किम विधानसभा का कार्यकाल 27 मई, 2019 को समाप्त हो रहा है। वहीं आंध्र प्रदेश, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश विधानसभाओं का कार्यकाल क्रमशः18 जून, 11 जून और 1 जून को समाप्त हो रहा है।
जम्मू एवं कश्मीर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पहले भी विधानसभा चुनाव कराया जा सकता है।

5 thoughts on “आगामी लोकसभा चुनाव का दिखने लगा असर, मार्च के पहले सप्ताह में की जा सकती है तारिख की घोषणा।

  1. chuyenmuabanlaptophpcugiare.blogspot.com chuyên cung cấp các loại laptop hp
    xach tay chuyenmuabanlaptophpcugiare.blogspot.com là
    lựa chọn tốt nhất cho bạn. Liên hệ
    ngay với chúng tôi để có được giá tốt nhất.

Leave a Reply

Your email address will not be published.