10 लाख से ज्यादा बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, निजी छेत्रों के कार्य पर नही पड़ेगा असर।

देश दुनिया

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारी आज पूरा दिन हड़ताल पर रहेंगे। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों की यूनियन ने बैंक ऑफ बड़ौदा में विजया और देना बैंक के प्रस्तावित विलय के विरोध में देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। इससे बैंकों का काम-काज प्रभावित हो सकता है। जबकि निजी क्षेत्र के बैंकों में हड़ताल नही है, जिससे वहाँ कामकाज सामान्य रहेगा। बताते चलें की एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी बैंक हड़ताल है। बैंक अधिकारियों की यूनियन ने प्रस्तावित विलय और वेतन संशोधन पर बातचीत को जल्दी निष्कर्ष पर पहुंचाने को लेकर पिछले 21 दिसंबर को भी हड़ताल की थी, आज सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के करीब 10 लाख कर्मचारी आज हड़ताल पर हैं।
एआईबीईए के महासिचव सीएच वेंकटचलम ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य श्रम आयुक्त ने सुलह सफाई के लिए बैठक बुलाई थी, लेकिन उससे कोई हल नहीं निकला। इसीलिए सभी यूनियनों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान न तो सरकार और न ही संबंधित बैंकों ने आगे आकर यह भरोसा नहीं दिलाया कि वे विलय के लिए कदम नहीं उठाएंगे।

6 thoughts on “10 लाख से ज्यादा बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, निजी छेत्रों के कार्य पर नही पड़ेगा असर।

  1. Attractive section of content. I just stumbled
    upon your weblog and in accession capital to assert that I
    get in fact enjoyed account your blog posts. Any way I will be subscribing to your feeds and even I achievement you access consistently quickly.

Leave a Reply

Your email address will not be published.