दस साल बाद भारत में वनडे सीरीज जीता ऑस्ट्रेलिया 1

दस साल बाद भारत में वनडे सीरीज जीता ऑस्ट्रेलिया

खेल देश दुनिया

बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को पांचवें और निणार्यक वनडे मैच में 35 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद भी लगातार तीन मैच जीतकर 3-2 से सीरीज अपने नाम की और दस साल बाद भारत में वनडे सीरीज जीतने का सम्मान हासिल किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2009 में भारत में वनडे सीरीज जीती थी। 
ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 272 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 237 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 56 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 89 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए। अंत में भुवनेश्वर कुमार ने 46 और केदार जाधव ने 44 बनाकर सातवें विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर भारत की जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके।
इससे पहले उस्मान ख्वाजा के सीरीज में दूसरे शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ नौ विकेट पर 272 रनों का स्कोर खड़ा किया। ख्वाजा ने 106 गेंदों पर दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 102 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा की इस पारी के लिए उन्हें मैन  ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी दस ओवर में 70 रन बनाए। लेकिन इस बीच पांच विकेट भी गंवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.