बांग्लादेश (Bangladesh) को 28 रन से हराकर भारतीय टीम (Team India) ने सेमफाइनल (Semifinal) में जगह बनाई

Live Cricket खेल

टीम इंडिया (Team India) ने आज बांग्‍लादेश (Bangladesh) को 28 रन से पराजित करते हुए वर्ल्‍डकप 2019 (Word cup 2019) के सेमीफाइनल (Semifinal) में अपनी जगह पक्की कर ली है।
एजबेस्‍टन मैदान पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम (Team India) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक (104 रन) और केएल राहुल (KL Rahul) के अर्धशतक (77) की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 314 रन बनाए। रोहित (Rohit Sharma) का मौजूदा विश्व कप में यह चौथा शतक है और उन्होंने एक विश्व कप में सर्वाधिक चार शतक के श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा (Kumar Sangkara) के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। रोहित (Rohit Sharma) साथ ही मौजूदा टूर्नामेंट में 544 रन के साथ सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी 48 रन की पारी खेली। बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज मुस्‍तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने पांच विकेट लिए।
जवाब में खेलते हुए बांग्‍लादेशी टीम (Bangladesh cricket team) भरपूर संघर्ष के बावजूद निर्धारित 48 ओवर में 286 रन बनाकर आल आउट हो गई। टॉप स्‍कोर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hassan) के 66 के स्कोर पर आउट होने के बाद जब यह लगने लगा था कि बांग्‍लादेश (Bangladesh) के संघर्ष ने दम तोड़ दिया है तब शब्‍बीर रहमान (36)और मोहम्‍मद सैफुद्दीन (नाबाद 51) ने अपनी बिंदास बैटिंग से भारतीय फैंस और खिलाड़ि‍यों के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी थीं। बुमराह (Bumrah) ने शब्‍बीर (Shabbir) को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। भारत (Team India) लिए बुमराह (Bumrah) सबसे सफल बॉलर रहे। उन्‍होंने 10 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट लिए।
वर्ल्‍डकप 2019 में आज अपना चौथा शतक जमाने वाले रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.