टाण्डा नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अन्सारी ने जनहित में लिया बड़ा फैसला 1

टाण्डा नगर पालिका अध्यक्ष रेहाना अन्सारी ने जनहित में लिया बड़ा फैसला

Tanda city अम्बेडकर नगर

अम्बेडकरनगर : टाण्डा नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष नसीम रेहाना ने आज देर शाम जनहित में एक बड़ा फैसला करते हुए टेक्सी स्टैण्ड नीलामी को निरस्त कर दिया है तथा आदेश पत्र जारी करते हुए नीलामी दाता को जमा धनराशि वापस लेने का निर्देश दिया है।
टाण्डा नगर पालिका प्रशासन द्वारा गत 14 जून को टेक्सी स्टैण्ड की नीलामी अशोक कुमार सिंह के पक्ष में 50 लाख 51 हज़ार रुपए में कई गई थी जिसमे 01 जून को हुई बोर्ड बैठक में सभासादों द्वारा सर्वसम्मति से पास प्रस्ताव संख्या 02 के अनुसार प्राइवेट टेक्सी व बसों की दर में 50 से 75 प्रतिशत वृद्धि के साथ ई-रिक्शा व लोडिंग/अनलोडिंग का नया टोकन भी लगाया  सभासादों द्वारा पास प्रस्ताव के बाद हुई नीलामी में उस समय नया मोड़ आ गया जब टाण्डा टेक्सी आनर्स व चालक कल्याण समिति सहित बोर्ड के सभासद ही विरोध प्रदर्शन करने लगे तथा लोकतांत्रिक सभासद दल द्वारा पुनः बोर्ड बैठक आहुति कर नीलामी निरस्त करने की मांग करते हुए मंगलवार को टेक्सी बन्द हड़ताल का एलान कर दिया। आपको बताते चलेंकि टाण्डा पालिका अध्यक्ष रेहना अन्सारी व लोकतंत्रीक सभासद दल एक दूसरे के आमने सामने खड़े हैं। उक्त मामले को जनमानस से जुड़ा मानते हुए चेयरमैन रेहाना अन्सारी ने आज देर शाम में एक आदेश जारी करते हुए नीलामी को ही निरस्त कर दिया जिससे लोकतंत्रीक सभासद दल द्वारा बोर्ड बैठक बुलाने व टेक्सी हड़ताल करने की मंशा पर पानी फिरता नज़र आने लगा। पालिका अध्यक्ष ने बताया कि नई नीलामी ना होने तक पुराने रेट पर नगर पालिका प्रशासन द्वारा टेक्सी टोकन की उसूली की जाएगी।
बहरहाल नगर पालिका अध्यक्ष नसीम रेहना ने जनमानस की भावनाओ को ध्यान में रखते हुए टेक्सी स्टैण्ड नीलामी को निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया है तथा नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी व उक्त आदेश के पक्ष में आवश्यक कार्यवाही करने के साथ नीलामी दाता को नीलामी की बोली के दौरान जमा एक तिहाई धन को वापस लेने का निर्देश दिया है। उक्त आदेश से टाण्डा नगर वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.