Nh 233   का निर्माण कार्य किसानों ने रुकवाया 1

Nh 233 का निर्माण कार्य किसानों ने रुकवाया

Tanda city अम्बेडकर नगर

⏺ कार्यदायी संस्था द्वारा कार्य के खिलाफ काफी दिनों से आन्दोलित हैं भाकियू

अम्बेडकरनगर। थाना अलीगंज क्षेत्र के हकीमपुर गांव मेें निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-233 से प्रभावित किसानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर फिर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इस दौरान आक्रोशित किसानों ने निर्माण कार्य को बंद करवा दिया। मौके पर पहुॅचे तहसीलदार ने काफी समझाया बुझाया और आश्वासन देकर कार्य शुरू करवाया है।

ज्ञात हो कि उक्त राजमार्ग के निर्माण प्रक्रिया शुरू होने के पश्चात् से ही आस-पास के किसान भाकियू के नेतृत्व में यह आरोप लगाते कि उन्हे सर्किल रेट पर मुआवजा नहीं दिया गया और जबरिया अधिग्रहण किया जा रहा है, को लेकर आन्दोलित हो गये.

कई बार प्रशासन ने आश्वासन भी दिया किन्तु नतीजा सिफर रहा जिसके चलते किसानों का आक्रोश और बढ़ गया और धरना अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करने लगे। इसी दौरान लोेकसभा चुनाव की घोषणा हो गयी जिसके चलते लोगों ने स्वतः धरना बंद कर दिया।

आचार सहिता समाप्त होने के पश्चात् शनिवार को फिर हकीमपुर गांव से होकर गुजरने वाले निर्माण स्थल पर दर्जनों की संख्याा में किसान एकत्रित होकर कार्यदायी संस्था द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्य को रोकवा दिया जिसकी खबर प्रशासन को हुई, थोड़ी ही देर में तहसीलदार संतोष कुमार ओझा राजस्व कर्मियों के साथ पहुॅचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.