अमित शाह ने बुलाई बैठक, हार मंथन एवं 2019 लोकसभा चुनाव का एजेंडा भी होगा तय - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

अमित शाह ने बुलाई बैठक, हार मंथन एवं 2019 लोकसभा चुनाव का एजेंडा भी होगा तय

Share This
मंगलवार को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद उनमे बीजेपी (BJP) को मिली हार के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में बैठक बुलाई है जहां हार के कारणों पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव का एजेंडा भी तय होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी सांसदों को संबोधित करेंगे ।
प्रधानमंत्री ऐसे समय में पार्टी सांसदों को संबोधित करने वाले हैं जब बीजेपी को 2014 में सत्ता संभालने के बाद पहली बार ऐसे महत्वपूर्ण राज्यों में विधानसभा चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ा जहां कई बार से उसकी सरकार थी। बीजेपी को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा जहां वह सत्ता में थी। तेलंगाना में मजबूत ताकत के रूप में उभरने के बीजेपी के प्रयासों को भी परिणामों से झटका लगा है जहां उसे एक सीट से संतोष करना पड़ा जबकि इससे पहले वहां पार्टी की पांच सीटें थीं।
मिजोरम में भाजपा को एक सीट पर जीत मिली। कांग्रेस को मिजोरम और तेलंगाना में भारी पराजय का सामना करना पड़ा। यूं तो संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी लगभग हर सप्ताह बीजेपी संसदीय पार्टी को संबोधित करते हैं लेकिन इस बार उनका भाषण महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यह कुछ राज्यों में पार्टी की पराजय की पृष्ठभूमि में होगा।

3 comments:

  1. Hi there! This is my 1st comment here so I
    just wanted to give a quick shout out and say I genuinely enjoy reading through your posts.
    Can you suggest any other blogs/websites/forums that go over the same subjects?
    Thanks!

    ReplyDelete
  2. Ꭺctually when someone doesn't knoow then its up ttօ other visіtors tһat theу ᴡill help, so here it occurs. https://sablonkaossatuanbandung88.blogspot.com/

    ReplyDelete
  3. Actually ѡhen someone doesn't know then its up too other visitoгs that they will help, so herе itt occurs. https://sablonkaossatuanbandung88.blogspot.com/

    ReplyDelete

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages