आज से फिर अन्ना का अनशन , मोदी सरकार पर बहानेबाजी का लगाया आरोप। - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

जब लोकसभा चुनाव सिर पर खड़ा है  ऐसे में एक बार फिर लोकपाल की मांग को लेकर समाजसेवी अन्ना हजारे अनशन की शुरुआत कर रहे हैं, उनका कहना है कि लोकपाल कानून बने 5 साल हो गए लेकिन आज तक लोकपाल की नियुक्ति तक नहीं हुई है, उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पांच साल तक बहानेबाजी करती रही ।
अन्ना हजारे ने कल कहा कि , ''मेरे गांव रालेगण सिद्धी में अनशन पर बैठ रहा हूं, ये मेरा अनशन किसी व्यक्ति, पक्ष, पार्टी के विरोध में नहीं है. समाज और देश की भलाई के लिए बार-बार मैं आंदोलन करता आया हूं, उसी प्रकार का ये आंदोलन है।''
यद रहबअन्ना हजारे ने साल 2013 में भी लोकपाल को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान पर एतिहासिक अनशन किया था, आंदोलन के सामने तब की कांग्रेस सरकार को झुकना पड़ा और बीजेपी के समर्थन से लोकपाल कानून बनाया गया और आज फिर वही अन्ना हजारे उसी बीजेपी की सर्कार में लोकपाल की नियुक्ति न होने के कारण दोबारा अनशन कर रहे हैं और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बहाने बाजी का आरोप भी लगाया है।
इस बीच कल भ्रष्टाचार रोधी संस्था लोकपाल के सदस्यों को चुनने के लिए गठित आठ सदस्यीय समिति ने अपनी पहली बैठक की.
गौरतलब है कि कुछ खास श्रेणी के लोक सेवकों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों पर गौर करने के लिए केन्द्र में लोकपाल और राज्यों में लोकायुक्तों की नियुक्ति की व्यवस्था करने वाला लोकपाल कानून 2013 में पारित हुआ था ।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages