इंग्लैंड ने दिखाया क्यों है वह नंबर 1 टीम, वेस्टइंडीज पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

इंग्लैंड ने दिखाया क्यों है वह नंबर 1 टीम, वेस्टइंडीज पर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

Share This

आईसीसी वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर.1 टीम इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऐसा धमाकेदार प्रदर्शन किया कि सब देखते रह गए। अपनी जमीन पर खेल रही वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और 360 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। ऐसा लगा कि इंग्लैंड के लिए यह स्कोर चेंज करना बहुत कठिन होगा। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने वह कर दिखाया जिसका शायद किसी को अंदाजा भी नहीं था। इंग्लैंड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 4 विकेट खोकर 48.4 ओवर में 364 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।
टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया। काफी अंतराल के बाद लौट रहे क्रिस गेल पर सबकी नजरें थी। क्रिस गेल ने भी किसी को निराश नहीं किया और 129 गेंदों पर 135 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। यह उनके वनडे करियर का 24 वां शतक है। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 12 छक्के जड़े।एक तरफ गिल्टी के हुए थे और दूसरी तरफ एक- एक करके अन्य बल्लेबाजों का अच्छा साथ मिला।
361 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की। उनके ओपनर जेसन रॉय ने वही काम कर दिखाया जो वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल ने किया था। रॉय ने महज 85 गेंदों पर 123 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर सबको दंग कर दिया। उन्होंने अपनी इस पारी में 15 चौके और 3 छक्के जड़े। इस दौरान दूसरे ओपनर जॉनी बेरिस्टो 34 रन बनाकर आउट हुए। जेसन रॉय के आउट होने के बाद जो रूट ने जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए अपने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ मिलकर 116 रनों की साझेदारी को अंजाम दे दिया। कप्तान इयोन मॉर्गन 51 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए लेकिन जो रूट टिके रहे और 96 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया। 48.2 ओवर में 360 रन बनाकर इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज जो रूट आउट हो गए।।जो रूट ने 97 गेंदों पर 102 रनों की यादगार पारी खेली। रूट के आउट होने के बाद जोस बटलर पिच पर आए और एक रन ले लिया जिसके साथ ही इंग्लैंड ने 48.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 6 विकेट से बड़ी जीत हासिल कर ली और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।






No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages