सेना के हाथ बड़ी कामयाबी, पुलवामा आत्मघाती हमले के मास्टर माइंड को मार गिराया। - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सेना के हाथ बड़ी कामयाबी, पुलवामा आत्मघाती हमले के मास्टर माइंड को मार गिराया।

Share This

जम्मू कश्मीर के जिले पुलवामा में सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना ने जैश ए मोहम्मद के एक कमांडर सहित तीन आतंकवादी ढेर कर दिए, इस कार्यवाही को अंजाम देने में एक मेजर समेत सेना के पांच जवान शहीद हो गए मुठभेड़ में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई। वहीं पुलवामा मुठभेड़ में लेफ्टिनेंट कर्नल और कैप्टन भी घायल हो गए, उनको मेडिकल सुविधा दी जा रही है। दक्षिण कश्मीर के DIG अमित कुमार भी घायल हुए है। डीआईजी अमित कुमार को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी, उनको आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 
      यह मुठभेड़ पुलवामा के पिंगलान इलाके में हुई, इस जगह से करीब 12 किलोमीटर दूरी पर 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और पांच गंभीर रूप से घायल हो गए थे, किसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। 
अधिकारियों ने बताया कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान कामरान के रूप में की गई है जो एक पाकिस्तानी नागरिक और जैश का शीर्ष कमांडर था। दूसरे आतंकवादी की पहचान स्थानीय नागरिक हिलाल अहमद के रूप में की गई है,उसका संबंध भी जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है, वहीं अभी तक तीसरे आतंकी की पहचान नहीं हुई है।     
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, इस मुठभेड़ में मेजर वी एस ढोंडियाल, हवलदार एस राम और सिपाही हरि सिंह एवं अजय कुमार शहीद हो गए। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रात में इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages