न्यूजीलैंड की मस्जिद में आतंकी हमला, 49 लोगों की मौत - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

न्यूजीलैंड की मस्जिद में आतंकी हमला, 49 लोगों की मौत

Share This

न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में हुई गोलीबारी में 49 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने कहा यह सुनियोजित आतंकी हमला था। हमलावर दक्षिणपंथी आस्ट्रेलियाई नागरिक था। प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे खराब घटना बताया है। दूसरी तरफ, पुलिस ने इस घटना के बाद 4 लोगों को हिरासत में लिया है।
बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूूद थे।बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ''गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था''. बताया जा रहा है कि घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी किसी तरह मस्जिद से सुरक्षित निकलने में सफल रहे। आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम को कल क्राइस्टचर्च में ही टेस्ट मैच खेलना है।
आपको बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा मस्जिद में हुई गोलीबारी के बाद रद्द कर दिया गया है। बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिये प्रवेश करने वाले थे लेकिन वे बाल बाल बचे और सुरक्षित हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages