क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज में बनाये कई विश्व रिकॉर्ड्स - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज में बनाये कई विश्व रिकॉर्ड्स

Share This





क्रिकेट इतिहास के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार क्रिस गेल ने धमाकेदार वापसी की है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खेलने से पहले घोषणा कर दी थी कि इंग्लैंड में होने वाला वनडे विश्व कप उनके वनडे करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। क्रिस गेल ने इस सीरीज में न सिर्फ धमाकेदार वापसी की बल्कि कई रिकॉर्ड्स भी बना डाले।





वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में क्रिस गेल ने सिर्फ 27 गेंदों में 5 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 77 रन की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान गेल ने 19 गेंदों में 3 चौकों और 6 छक्कों की मदद से अर्धशतक बनाया। वेस्ट इंडीज की तरफ से अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में यह सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व ऑलराउंडर डैरेन सैमी के नाम दर्ज था।





गेल ने सीरीज की 4 इनिंग में 39 छक्के उड़ाए। उन्होंने रोहित शर्मा (2015 में 6 इनिंग में 23 छक्के, vs ऑस्ट्रेलिया) के द्विपक्षीय एकदिवसीय वनडे सीरीज में लगाए गए सबसे अधिक छक्के के वर्ल्ड रेकॉर्ड को तोड़ा। वनडे में मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के मामले में गेल (39 वर्ष, 162 दिन) ने इमरान ताहिर (39 वर्ष, 162 दिन) के रेकॉर्ड की बराबरी की। इस सीरीज में गेल ने मोइन अली को 11 छक्के लगाए। यह किसी भी वनडे सीरीज में किसी गेंदबाज को लगाए गए सबसे अधिक छक्के हैं। उन्होंने इस सीरीज की 4 इनिंग में 424 रन बनाए। यह किसी भी वनडे सीरीज के दौरान 4 इनिंग में बनाए गए सबसे अधिक रन हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages