टर्नर की तूफानी पारी की बदौलत चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई जीता - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

भारत का मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 वर्षों से चला आ रहा हार का सिलसिला जारी रहा। चौथे मुकाबले में टीम इंडिया को 358 रनों का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी। ऑलराउंडर एश्टन टर्नर ने छठे नंबर पर उतरकर 43 गेंदों में 6 छक्कों और 5 चौकों की मदद से नाबाद 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को मात दी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की इस सीरीज में 2-2 से बराबरी भी कर ली। उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।
भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 358 रन बनाए। धवन ने 115 गेंदों पर 18 चौके और 3 छक्कों की मदद से 143 रन बनाए। जो इनके वनडे करियर का बेस्ट स्कोर है।
इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस बड़े स्कोर को 47.5 ओवर में 6 विकेट खोकर 359 रन बनाए और 4 विकेट से मैच जीत लिया। 12 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को पीटर हैंड्सकॉम्ब और उस्मान ख्वाजा ने तीसरे विकेट के लिए 192 रनों की साझेदार कर मजबूत किया। पीटर हैंड्सकॉम्ब 117 और उनकी उस्मान ख्वाजा 91 रनों की शानदार पारी खेली। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की इस सीरीज में 2-2 से बराबरी भी कर ली।
सीरीज का पांचवां और अंतिम वनडे दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदाम में 13 मार्च को खेला जाएगा। जो इस सीरीज का निर्णायक मैच होगा।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages