अगर आप Face App का इस्तेमाल करते हैं तो हो जाइए सावधान - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

अगर आप Face App का इस्तेमाल करते हैं तो हो जाइए सावधान

Share This

Face App इन दिनों सोशल मीडिया (Social media) पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। Face App गूगल प्ले स्टोर से लेकर ऐपल ऐप स्टोर में फ्री कैटिगरी में नंबर-1 पर बना हुआ है। करोड़ों बार इसे डाउनलोड किया जा चुका है और इसकी रेटिंग भी 4.5 है। ये न सिर्फ एक देश में ट्रेंड कर रहा है, बल्कि दुनिया भर के 121 मुल्कों में नंबर-1 पर बना हुआ है।
Face App आपकी उम्र, रंगत लिंग में बदलाव करके दिखा सकता है। वैसे तो ये ऐप 2 साल पुराना है लेकिन अमेरिकन मीडिया में चर्चा है कि रूस के सेंट पीटर्सबर्ग का ये ऐप यूजर्स की गोपनीय जानकारियां चुरा लेता है। Face App के साथ खतरे की जो आशंकाएं जताई जा रही है वो ये है कि इस ऐप के यूजर्स एग्रीमेंट के मुताबिक कई ऐसी शर्तें है जो यूजर्स की निजी जानकारियां साझा करती हैं। जैसे यूजर एग्रीमेंट के मुताबिक़ इसमें शर्त है कि ये Face App जानकारियां, डाटा ट्रांसलेट, रिप्रड्यूज, मोडिफाई, पब्लिश, पब्लिक डिस्पले कर सकता है। मतलब ये हुआ कि किसी के मोबाइल में जितनी भी तस्वीरें है वो Face App बनाने वाली कंपनी तक पहुंच जाएंगी।
खतरा इस बात का भी है कि लोग कई बार अपनी अहम जानकारियां जैसे बैंकिंग रिकॉर्ड, क्रेडिट कार्ड और बिज़नेस सीक्रेट्स के स्क्रीनशॉट्स लेते हैं जो Face App के द्वारा लीक हो सकती हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages