सुपर ओवर (Super over) में न्यूजीलैंड (New Zealand) को हराकर चैंपियन बना इंग्लैंड (England) - News India

News India

NEWS INDIA Desh ki aawaz

Post Top Ad

Responsive Ads Here

सुपर ओवर (Super over) में न्यूजीलैंड (New Zealand) को हराकर चैंपियन बना इंग्लैंड (England)

Share This

रोमांचक की सारी हदें पार करने वाले विश्व कप फाइनल (world cup final) मुकाबले में इंग्लैंड की टीम (England team) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) का सपना तोड़कर पहली बार खिताब अपने नाम किया। सुपर ओवर (Super over) तक चले इस मैच में इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड को बाउंड्री काउंट (Boundary count) के आधार पर हराया। दरअसल, ओरिजनल मैच (Original match) के बाद सुपर ओवर (Super over) में भी मुकाबला बराबरी पर आ गया। लेकिन इंग्लैंड (England) की टीम ने मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) से अधिक चौके लगाए थे इसलिए उन्हें विश्व विजेता (World champion) घोषित किया गया। न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके लगाए। इसके उलट इंग्लैंड (England) ने अपनी पारी के दौरान 22 चौके लगाए। इसके आधार पर इंग्लैंड (England) विश्व विजेता (World champion) बना।
दुर्भाग्‍य एक बार फिर न्‍यूजीलैंड (New Zealand) और खिताब (Title) के बीच आड़े आ गया। कीवी टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्‍डकप के फाइनल (world cup final) में पहुंची लेकिन खिताब (title) एक बार फिर उससे कुछ दूर रह गया। वर्ष 2015 के वर्ल्‍डकप के फाइनल (world cup final 2015) में भी न्‍यूजीलैंड (New Zealand) को ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) से हारकर खिताब (Title) से वंचित होना पड़ा था।
वैसे, न्‍यूजीलैंड (New Zealand) की हार के बावजूद यह मैच पूरी तरह पैसा वसूल साबित हुआ। न्यूजीलैंड की टीम (New Zealnad team) ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी (Batting) करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 241 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड (England) की टीम भी निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 241 रन ही बना सकी। जिसके बाद सुपर ओवर (super over) का सहारा लिया गया। इंग्लैंड (England) के लिए बेन स्टोक्स (Ben stokes) और जॉस बटलर (Jos Butler) ने ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के सुपर ओवर (Super over) में 15 रन स्कोर किए। न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से जेम्स नीशम (James Neesham) और मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) सुपर ओवर (super over) में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का सामना करने उतरे। इन दोनों ने भी 6 गेंदों में 15 रन ही बनाए और इस तरह सुपर ओवर (super over) भी टाई (Tie) पर छूटा। लेकिन बाउंड्री काउंट (Boundary count) के आधार पर इंग्लैंड (England) की टीम बाजी मार गई और न्यूजीलैंड (New Zealand) का पहली बार विश्व विजेता (world champion) बनने का सपना टूट गया।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages